Diwali Lucky Zodiac Signs: हिंदुओं का महापर्व कहा जाने वाला त्योहार दिवाली 12 नवंबर को मनाया जाएगा. बताया जा रहा है कि साल 2023 की दिवाली बेहद खास है. दिवाली 2023 पर बुध, शुक्र, चंद्रमा समेत गुरु की स्थिति इतनी अधिक फलदायी है कि दीपावली का पर्व कुछ राशियों की किस्मत चमकाने जा रहा है. विशेषज्ञों की मानें तो दिवाली पर गजकेसरी समेत कई अन्य राजयोग बना रहे हैं, जिनमें लक्ष्मी पूजन करने पर बहुत ही श्रेष्ठ फल प्राप्त होंगे.

इस साल दिवाली पर गजकेसरी योग बन रहा है. इसके चलते जातक को संपत्ति, धन लाभ समेत मान प्रतिष्ठा मिलती है यानी की कुछ राशियों के लिए इस साल दिवाली किस्मत चमकाने वाली होने वाली है. अमावस्या की रात को दिवाली का त्योहार मनाया जाता है और 12 तारीख को सुबह के समय नरक चौदस का मुहूर्त रहेगा. वहीं दोपहर 2:30 बजे के बाद अमावस्या की तिथि लग जाएगी. लक्ष्मी पूजन का पर्व 12 नवंबर को मनाया जाएगा, इसलिए जो लोग अपने दुकान फैक्ट्री या कहीं अन्य पूजा करना चाहते हैं. वह 3 बजे के बाद ही करेंगे.

दिवाली पर करें महा बचत, पुराने कपड़ों से बनाएं ये नई चीजें! देखते रह जाएंगे मेहमान

दिवाली 2023 जिन राशियों की किस्मत चमकाने जा रही है, उनके बारे में जानिए-

मेष राशि
साल 2023 की दिवाली मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ बताई जा रही है. जिन लोगों की इनकम कम है, उनके कमाई के कई सोर्स बनेंगे. उनकी एक्स्ट्रा इनकम होगी. इन्हें गज केसरी योग के कारण कई जगह से धन लाभ के योग बन रहे हैं.

दिवाली से कर लें ये टोटका, साल भर छप्परफाड़ होगी धन की बारिश

कन्या राशि
इस राशि के लिए साल 2023 की दिवाली बेहद बहुत सारी खुशियां लेकर आ रही है. इन्हें साल भर धन मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं.

वृश्चिक राशि
गजकेसरी योग के चलते इन लोगों को पूरे साल भर धन मिलने की संभावना है. अगर उन्होंने कहीं पैसा निवेश किया है तो इन्हें तगड़ा धन लाभ होने वाला है. इसके साथ ही नौकरी में प्रमोशन के योग हैं.

Diwali 2023: घर नहीं आएंगी मां लक्ष्मी, दिवाली आने से पहले हटा दें ये चीजें

मकर राशि
इस साल दिवाली में इस राशि के बिगड़े हुए काम बनते नजर आ रहे हैं. यह जितना पहले कमाते थे, उससे ज्यादा लाभ कमाएंगे. इसके साथ ही इन्हें तगड़ा धन लाभ भी हो सकता. निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो अच्छा है. अगर यह प्रॉपर्टी में निवेश का प्लान कर रहे हैं तो यह समय उनके लिए बेहद शुभ है हालांकि ध्यान रहे जरा भी अहंकार ना करें.

(Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here