Benefits of Keeping Kaudi in Purse: बहुत ही कम लोग जानते हैं कि जब समुद्र मंथन हुआ था तो माता लक्ष्मी के साथ कौड़ी भी बाहर आई थी और इसी वजह से आज भी कौड़ी को माता लक्ष्मी का ही रूप मानकर पूजा की जाती है. माना जाता है कि जिस घर में भी कौड़ियों की पूजा होती है, वहां पर माता लक्ष्मी स्वयं विराजमान रहती हैं लेकिन आज आपको बताएंगे कि अगर आप अपने पर्स में एक कौड़ी रखते हैं तो उससे आपको कौन-कौन से फायदे मिल सकते हैं-

अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग मेहनत तो बहुत ज्यादा दिन-रात करते हैं लेकिन कभी भी पैसा उनके पास टिकता नहीं है. ठीक इसी तरह अगर आपके पास में भी पैसा ज्यादा समय तक नहीं रुकता है तो आपके घर के मंदिर में एक कौड़ी माता लक्ष्मी की फोटो के पास रख दें. उसकी पूजा करें और फिर उसे हटाकर अपने पर्स में रख लें. अगर आप इसी कौड़ी को शुक्रवार के दिन अपने पर्स में रखते हैं तो इससे धन के योग बनते हैं और माता लक्ष्मी आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होने देंगी.

घर में इन जगहों पर बांध दें फिटकरी, नहीं होगी कभी पैसों की कमी!

जब भी कभी किसी नई नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं तो इस पूजी हुई कौड़ी को अपने पर्स में जरूर रखें. इससे तुरंत अच्छी नौकरी के योग बनते हैं.

अगर आप कहीं पर लंबे समय से काम कर रहे हैं और आपका प्रमोशन नहीं हो रहा है तो आपको अपने पर्स में एक कौड़ी जरूर रखनी चाहिए. इससे माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होती है और आपको तरक्की मिलती है.

शिव मंदिर में 3 बार ताली बजाए जाने के पीछे का कारण जानिए?

अगर लंबे समय से आपके घर में पैसों की तंगी बनी हुई है और आप इसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको सदैव अपने पर्स में एक कौड़ी जरूर रखनी चाहिए.

अगर आप कर्जदार है और आपके ऊपर कर्ज चढ़ा हुआ है तो आप शुक्रवार के दिन एक कौड़ी माता लक्ष्मी को समर्पित करें. इसके बाद उसे अपनी पर्स में रख लें. ऐसा करने से जल्द ही आपके सिर से कर्ज उतर जाएगा.

इन 6 आदतों से नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी, रुक जाती है घर-परिवार की बरकत

अगर आपको अपने घर में या जिंदगी में नकारात्मकता का एहसास हो तो आपको अपने पर्स में सदैव एक कौड़ी जरूर रखनी चाहिए. इससे आपकी जिंदगी में शांति और सकारात्मक दोनों ही आ जाती हैं.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here