Can Money Plant Really Increase Money: आपने देखा होगा कि आजकल लगभग हर घर में मनी प्लांट का पौधा लगा होता है. हिंदू धर्म में इस पौधे को विशेष महत्व दिया जाता है. मान्यता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा लगा होता है, वहां पर हमेशा धन की वृद्धि होती रहती है और घर में सुख शांति बनी रहती है लेकिन कई बार लोगों के मन में यह सवाल भी आता है कि क्या वाकई में मनी प्लांट का पौधा लगाने से पैसा बढ़ता है या फिर नहीं?

आज आपको बताएंगे कि क्या वाकई घर में मनी प्लांट लगाने से पैसा आता है?

2024 में इन 4 राशियों पर होगी धन की छप्परफाड़ बारिश, खुद भंडार भरेंगी मां लक्ष्मी

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा अग्नि को यानी कि दक्षिण पूर्व में ही लगाना चाहिए. इस दिशा में अगर आप इस पौधे को लगाते हैं तो घर में सुख समृद्धि के साथ-साथ धन आगमन के भी योग बढ़ते हैं.

जो लोग मनी प्लांट को अग्नि कोण में लगाते हैं, उससे शुक्र ग्रह मजबूत होता है. इससे जिंदगी में सुख-समृद्धि और ऐश्वर्या आता है. यह दिशा मनी प्लांट लगाने की सबसे उत्तम दशा मानी गई है.

मनी प्लांट के पौधे को शुक्र ग्रह का प्रतीक माना जाता है और शुक्र के शत्रु यानी कि सूर्य, मंगल या चंद्रमा के प्रतीक वाले पौधों को कभी भी इस पौधे के पास नहीं लगाना चाहिए.

मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, ये उपाय लाएंगे घर में बरकत-पैसा

मान्यता है कि मनी प्लांट की बेल जितनी ज्यादा हरी-भरी और ऊपर की ओर जाती होती है, उसे उतना ही उन्नति का कारक माना जाता है. जितनी यह फैलती है, उतना ही धन समृद्धि लेकर आती है.

जो लोग मनी प्लांट को घर के अंदर लगाते हैं, उससे उनके घर की हवा शुद्ध होती है और प्रदूषक खत्म होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को हमेशा घर के अंदर लगाना चाहिए. कभी भी इस घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए, नहीं तो कई बार नेगेटिव एनर्जी से प्रभावित होकर यह पौधा सूख सकता है.

महाभारत में किसने किया था कर्ण का अंतिम संस्कार?

कभी भी मनी प्लांट के पौधे को ईशान कोण यानी कि उत्तर पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इससे घर के सदस्यों पर विपरीत प्रभाव पड़ने लगता है और आपको आर्थिक हानि होने लगती है.

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here