Mangal Gochar 2023: यह बात तो आप जानते ही हैं कि हिंदुओं के ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को विशेष स्थान दिया गया है. सभी ग्रहों का सेनापति मंगल ग्रह को ही कहा जाता है. कहते हैं जिस इंसान का मंगल शुभ होता है, उसके भाग्य का उदय हो जाता है लेकिन अगर अशुभ है तो यह राजा को भी रंक बना देता है और इंसान को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

हिंदू ज्योतिष आचार्यों के मुताबिक, इस समय मंगल ग्रह करके राशि में निवास कर रहे हैं. 30 जून से मंगल ग्रह कर्क से सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे लेकिन आपको बता दें कि मंगल ग्रह के सिंह राशि में प्रवेश करने से पहले कुछ राशियों पर इनका बुरा असर पड़ने वाला है. इन राशियों को 30 जून तक संभल कर रहने की जरूरत है.

Guru Purnima 2023: 3 जुलाई को है गुरु पूर्णिमा, जानें पूजन की सही विधि और शुभ मुहूर्त

तुला राशि
30 जून तक इस राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा और उनके आत्मविश्वास में कमी रहेगी. ऑफिस में इन्हें अधिक वर्कलोड मिल सकता है. इन्हें अधिक मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी. इनका रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत है. शिक्षक कार्यों के प्रति भी इन्हें सचेत रहना पड़ेगा. इन 8 दिनों में वाहन के रखरखाव पर इनका खर्च बढ़ सकता है.

वृश्चिक राशि
30 जून तक वृश्चिक राशि के जातकों का मन शांत रहने वाला है. इन्हें कारोबार में भी बहुत अधिक परिश्रम करना पड़ेगा और सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा. इनका रहन-सहन बिगड़ सकता है. धैर्यशीलता बनाए रखने की आवश्यकता है. शैक्षिक कार्यों के लिए बाहर जाना पड़ सकता है.

हनुमान चालीसा के पाठ के समय न करें ये गलतियां, एक-एक पाई के लिए हो जाएंगे मोहताज

मीन राशि
8 दिनों तक मीन राशि वाले जातक मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं. इन्हें मानसिक शांति की तलाश करनी होगी. माता-पिता का ध्यान रखने की खास जरूरत है. वाहन के रखरखाव का खर्च भी बढ़ सकता है. नौकरी में यात्रा पर जाने के आसार हैं.

(Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारियां धार्मिक मान्यताओं-परंपराओं के अनुसार हैं. Readmeloud इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here